Login

News In Details

-रिपोर्ट उज्ज्वल श्रीवास्तव


मुरादाबाद। बार चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही संभावित प्रत्याशी जोर-जोर से प्रचार प्रसार में जुट गए हैं, मुरादाबाद में दी बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के वार्षिक चुनाव का बिगुल बज गया हैं, मंगलवार व बुधवार को प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे, दो दिन चलने वाली नामांकन की प्रक्रिया के कारण अधिवक्ताओं की हड़ताल रहेगी, वहीं प्रत्याशियों के लिए फीस निर्धारित कर दी गई हैं, दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के महासचिव अभय कुमार सिंह के मुताबिक़ सोमवार को बार सभागार में एल्डर कमेटी बार के सदस्यों के बीच बैठक की गई हैं, जिसमे निर्णय लिया गया हैं कि मंगलवार से चुनाव प्रक्रिया शुरु की जाएगी।

मंगलवार की सुबह से ही नामांकन प्रक्रिया आरंभ की जाएगी, जिसमे महासचिव पद के लिए 10 हजार रुपये,वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए 8 हजार रुपये,अध्यक्ष पद के लिए पंद्रह हजार रुपये,कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए 7 हजार रुपये और संयुक्त सचिव के लिए 7 हजार रूपए की राशि रखी गई हैं, इसके अलावा कार्यकारिणी सदस्य सीनियर ग्रुप के लिए 5 हजार रूपए व सदस्य जूनियर ग्रुप के लिए चार हजार रुपये की फीस निर्धारित की गई हैं, इसके अलावा नामांकन पत्र की कीमत दो सौ रुपए रखी गई हैं, महासचिव अभय कुमार की माने तो मंगलवार व बुधवार को नामांकन प्रक्रिया की जाएगी। इस दौरान अधिवक्ता कोर्ट के कार्य नहीं करेंगे।

अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने पहुंचे आनंद मोहन गुप्ता ने कहा कि कई मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरे हैं, जैसे न्यायपालिका और बार स्थिति हो गई हैं उसको एक समाजय से स्थापित करना और बिना रोक टोक के लोगो को न्याय मिले इसके लिए प्रयास करना अधिवक्ताओं के सम्मान के लिए प्रयास करना और न्यायपालिका की गरिमा को उठाने के लिए प्रयास करना इन्हीं सभी मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में हैं,  इसके अलावा दी बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के वार्षिक चुनाव में मंगलवार को काफ़ी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल कराने पहुंचे, नामांकन प्रक्रिया शाम चार बजे चली।



-लेखक उज्ज्वल श्रीवास्तव मुरादाबाद जनपद के जुझारू पत्रकार है । वह पिछले 6 वर्षों से लगातार पत्रकारिता के छेत्र में अपना विशेष योगदान दे रहे है ।
Writer:zninews(2024-02-06)
Type your comment here....
 

Related News