Login

News In Details

-रिपोर्ट फैसल खान

बिजनौर । मृतक की पत्नी कमलेश देवी का अपने प्रेमी से करीब दस साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पत्नी के अवैध संबंधों में आड़े आने पर प्रेमी से मिलकर पति की हत्या कर दी। आरोपी ने हत्या के शव को ऐसे स्थान पर ठिकाने लगाया, ताकि किसी को कोई सुराग न लग सके। आरोपी ने इसीलिए महेंद्र को कालेज में ले जाकर हत्या कर शव को गटर में फेंक दिया।

हत्यारोपी ने हत्याकांड से बचने के लिए पुलिस को दिनभर गुमराह करता रहा। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में हत्या की बात कबूल करने के बाद शव बालावाली नजीबाबाद की नहर किनारे डालने की जानकारी दी। दिनभर पुलिस आरोपी को साथ लेकर लाश की तलाश में खाक छानती रही। लेकिन वहां पहुंचने पर आरोपी पुलिस के सामने मुकर गया। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो वह सबकुछ उगलने लगा। उसने महेंद्र की हत्या महाराणा प्रताप कालेज में करने की जानकारी दी। आनन फानन में पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया।

हत्या से पहले आरोपी ने महेंद्र को घर से फोन करके बुलाया। फिर उसे जमकर शराब पिलाई। शराब पीने के उसे कालेज में लेकर पहुंच गया। वहां पर मुख्य गेट का दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश कर गया। आरोपी ने महेंद्र के नशे में धुत होने पर हाशिये से गला रेतकर हत्या कर दी। उसे नग्न करके शव को गटर में फेंक दिया। आरोपी ने उसके शरीर से उतरे स्वेटर, कपड़े, जूते को सबूत मिटाने के लिए वहीं जला दिया। पुलिस को घटना स्थल खून सूखने के निशान भी मिले हैं।

जिस कालेज में आरोपी मनोज ने लापता महेंद्र की हत्या की है, उस कालेज में वह दस दिन पहले तक चपरासी की नौकरी करता था। दस दिन पहले उसने कालेज से नौकरी छोड़ दी थी। कालेज में ले जाकर हत्या भी इसी वजह से की, ताकि किसी कोई शक न हो। वह पुलिस कि निगाह में भी न आए। आरोपी ने हत्याकांड से बचने के लिए ही कालेज को उसे मौत के घाट उतारने के लिए चुना था।  

जिस दिन आरोपी ने उसे मोबाइल पर फोन कर घर से बुलाया, उसी रात उसने महेंद्र को ठिकाने लगा दिया। देर शाम को फोन करने पर महेंद्र उसके पास नगीना चौराहे पर आ गया। यहां से वह दोनों शराब लेकर कहीं चले गए। रास्ते में शराब पीकर वह उसे कालेज में सुलाने के बहाने लगा गया। वहां पर वह पहले से ही उसे ठिकाने लगाने की योजना बनाकर धारदार हथियार कालेज में रखकर आया था। महेंद्र के नशे में धुत होते उसकी गला रेतकर हत्या कर दी।

मृतक महेंद्र की शादी करीब 22 साल पहले कमलेश निवासी पुरैनी से हुई थी। शादी के बाद उसे एक बेटा हुआ। बेटा कक्षा 12 वीं में पढ़ता है। जबकि उसकी छोटी बेटी कक्षा नौ में पढ़ती है। महेंद्र के मायके वालों को पहले ही अपने पुत्रवधु पर अवैध संबंधों के होने का शक था।

जिस हत्यारे से महिला के प्रेम प्रसंग है। वह उनकी बटाई पर खेती करता था। खेती करते ही महेंद्र की पत्नी कमलेश की उससे नजदीकियां बढ़ने लगी। जब महेंद्र को अपनी पत्नी पर शव होने लगा तो वह सख्ती करने लगा। पति की बढ़ती सख्ती को देखते हुए पत्नी ने अपने पति को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। इसके बाद दोनों की मोबाइल पर लगातार बात होती रही। मोबाइल पर हुई वार्तालाव के आधार पर ही पुलिस हत्याकांड के खुलासे के नजदीक पहुंची।

लाश बरामद होने की सूचना के बाद डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर हत्याकांड से जुड़े साक्ष्य जुटाए। पुलिस को घटनास्थल के पास से मृतक के खून के निशान भी मिले हैं। वहां पर उसके जले हुए कपड़े व जला मोबाइल भी बरामद हुआ है।


-लेखक फैसल खान बिजनौर जनपद के वरिष्ठ पत्रकार है, पिछले 12 वर्षो से पत्रकारिता के छेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है ।
Writer:zninews(2024-02-06)
Type your comment here....
 

Related News